मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी और आयकर विभाग पर अवैध कार्रवाई का आरोप लगाया

रायुपर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग की कार्रवाई को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया तथा अधिकारियों पर आरोप लगाया कि वे लोगों को मारने-पीटने के साथ उन्हें धमका रहे हैं. मुख्यमंत्री ने अपने निजी ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक कई ट्वीट हिंदी में करके जांच एजेंसी पर हमला किया. हाल ही में ईडी ने खनन ट्रांसपोर्टर से कथित वसूली से जुड़े धन शोधन के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई शामिल हैं.

बघेल ने ट्वीट किया, ‘‘केंद्रीय एजेंसियां देश में नागरिकों की ताकत हैं और यदि लोग इन ताकतों से डर रहे हैं तो निश्चित रूप से यह नकारात्मक ताकत देश को कमजोर करती है.’’ उन्होंने आगे कहा कि जांच के दौरान ईडी और आयकर विभाग के अधिकारियों की अवैध कार्रवाई सामने आ रही है जो अस्वीकार्य है.

उन्होंने दावा किया कि शिकायतें मिल रही हैं कि लोगों को उनके घर से जबरन उठाया जा रहा है, उनसे उठक बैठक कराई जा रही है, अपराध स्वीकार करने के लिए मार-पीटकर उन पर दबाव बनाया जा रहा है, उन्हें जेल भेजने की धमकी दी जा रही है और उन्हें भोजन-पानी से वंचित रखा जा रहा है.

एक अन्य ट्वीट में बघेल ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस को सूचना दिये बिना ही सीआरपीएफ र्किमयों के साथ एजेंसियों की ओर से छापेमारी की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि इन घटनाओं और राजनीतिक साजिश के तहत झूठे मामले गढ़ने को लेकर लोग नाराज हैं.

Back to top button