कांग्रेस ने दस उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, चन्नी को जालंधर से टिकट

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने रविवार को दिल्ली और पंजाब सहित लोकसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, जिसमें पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को प्रदेश की जालंधर (एससी) लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है. सूची के मुताबिक, पार्टी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की चांदनी चौक सीट से अनुभवी नेता जे पी अग्रवाल को जबकि उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से युवा तुर्क कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा है. कुमार, भाजपा के मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे . सत्तारूढ. दल ने तिवारी को छोड़कर दिल्ली के सभी सांसदों का टिकट काट दिया है. कांग्रेस ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से पूर्व सांसद उदित राज को मैदान में उतारा है .

पंजाब में कांग्रेस ने सांसदों गुरजीत सिंह औजला को अमृतसर से जबकि अमर सिंह को फतेहगढ. साहिब सुरक्षित लोकसभा सीट से टिकट दिया है. पूर्व सांसद धरमवीर गांधी को पटियाला से कांग्रेस ने टिकट दिया है . गांधी ने कुछ ही दिन पहले आम आदमी पार्टी की सदस्यता छोड़ कर कांग्रेस का दामन थामा था.

कांग्रेस के अखिल भारतीय किसान शाखा के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैरा को संगरूर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है जबकि जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू को बठिंडा से मैदान में उतारा गया है जहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री और शिअद नेता हरसिरत कौर बादल सांसद हैं .
पार्टी ने उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद लोकसभा सीट से उज्ज्वल रेवती रमन सिंह को टिकट दिया है. कांग्रेस ने ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये भी 75 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

Related Articles

Back to top button