कर्नाटक: कांग्रेस की ऐतिहासित जीत के बाद राहुल गांधी बोले- हमने सत्ता की ‘ताकत’ को मोहब्बत से हराया…

कर्नाटक: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ऐतिहासित जीत की ओर बढ़ रही है। इस बीच राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। प्रेस से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं कर्नाटक की जनता को, कांग्रेस कार्यकर्ता को, सभी नेताओं को बधाई और धन्यवाद देता हूं।

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव में एक तरफ पूंजिपतियों की ताकत थी, दूसरी तरफ गरीब जनता की शक्ति थी, और यही शक्ति ने ताकत को हरा दिया। राहुल गांधी ने कहा कि यही स्थिति हर राज्य में होगी।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में गरीबों के मुद्दों पर लड़ी। हमने नफतर से, गलत शब्दों से ये लड़ाई नहीं लगी। हमने दिल खोलकर ये लड़ाई लगी। कर्नाटक की जनता ने दिखा दिया देश को मोहब्बत अच्छी लगती है। कर्नाटक में नफरत के बाजार बंद हुई है, मोहब्बत की दुकान खुली है। राहुल गांधी ने अंत में कहा जो वादा किया था सभी पूरे किए जाएंगे और पहली कैबिनेट बैठक में इसपर फैसले लिए जाएंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस की जीत जनता की जीत है। जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है। हमें आगे बहुत कुछ करना है। हमें वादे निभाने हैं, हमारी 5 गारंटी हम पूरी करेंगे। आने वाले दिनों में भी जहां-जहां राज्यों के चुनाव होंगे वहां हम कर्नाटक की तरह चुनाव जीतने के लिए पूरा प्रयास करेंगे…यहां(कर्नाटक) के विधायकों की बैठक होगी, (मुख्यमंत्री के नाम पर) सभी की जो सहमति बनेगी उसे हाईकमान के सामने रखा जाएगा। हाईकमान अंतिम फैसला लेगा।

पहले की रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि विपक्षी दलों द्वारा खरीद-फरोख्त की आशंका और अटकलों के डर से, सबसे पुरानी पार्टी डीएमके शासित तमिलनाडु में निर्वाचित उम्मीदवारों को स्थानांतरित करने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि हमने सभी (नव निर्वाचित व्यक्तियों) को आज शाम तक आने का संदेश भेजा है। वे सभी आज शाम तक यहां आएंगे और एक बार आने के बाद उन्हें नियत समय पर निर्देश दिया जाएगा। इसके बाद आलाकमान पर्यवेक्षकों को भेजेगा।

Related Articles

Back to top button