दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कायाकल्प के पीछे मनीष सिसोदिया: केजरीवाल

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि मनीष सिसोदिया की वजह से पिछले आठ वर्षों में दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प हो सका, जो हर सुबह छह बजे उठकर उनके निरीक्षण पर निकल जाते थे। केजरीवाल ने पूर्वी विनोद नगर में राजकीय सर्वोदय कन्या/बाल विद्यालय के नए भवन ब्लॉक की आधारशिला रखते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्कूल पूरी तरह से बन जाने के बाद कोलंबिया विश्वविद्यालय जैसा दिखेगा।

केजरीवाल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री के बारे में बोलते हुए कहा, ‘‘उन्होंने (केंद्र ने) मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्हें जेल में डाल दिया। वह वही नेता हैं, जो हर सुबह छह बजे उठकर स्कूलों में जाते थे।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्ट नेता सुबह छह बजे निरीक्षण के लिए स्कूलों का दौरा नहीं करते हैं।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार के स्कूलों के विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। वे प्रतियोगी परीक्षाओं को भी उत्तीर्ण कर रहे हैं और डॉक्टर, इंजीनियर और पुलिस अधिकारी बन रहे हैं।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘शिक्षा क्षेत्र में इस परिवर्तन के पीछे एक शख्स है और वो है मनीष सिसोदिया।’’

Related Articles

Back to top button