ईवीएम पर मेरी फोटो छोटी और अपेक्षाकृत अस्पष्ट: भूपेश बघेल

राजनांदगांव. राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें शिकायतें मिली हैं कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर उनकी तस्वीर आकार में अपेक्षाकृत छोटी और अस्पष्ट है.
आम चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को राजनांदगांव सीट पर मतदान जारी है. बघेल का मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद संतोष पांडे से है.

बघेल ने अपने ‘एक्स’ हैंडल पर लिखा, ”मतदाता फोन करके शिकायत कर रहे हैं कि ईवीएम में बाकी प्रत्याशियों की फोटो बड़ी और स्पष्ट है लेकिन मेरी फोटो छोटी व अपेक्षाकृत अस्पष्ट है. निर्वाचन आयोग ने जैसी फोटो मांगी थी, वैसी दी गई थी. इससे निष्पक्षता के निर्वाचन आयोग के दावों की कलई खुल गई है. क्या यह षड्यंत्र पूर्वक किया गया है? हालांकि इससे परिणाम नहीं बदलने वाला है.” एक अन्य पोस्ट में बघेल ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर राजनांदगांव सीट के टेडेसरा गांव में एक मतदान केंद्र में प्रवेश करने से रोकने का आरोप लगाया.

बघेल ने लिखा है, ”भूपेश बघेल स्वयं प्रत्याशी है और उसे भाजपा के लोग पोलिंग बूथ पर जाने से रोक रहे हैं. भाजपा बूथों पर अपने गुंडे भेजकर लोगों को डराने, धमकाने का काम कर रही है. अपने खिलाफ लोगों का रुझान देखकर छर्रे और उनके आका दोनों बौखला गए हैं. कांग्रेस के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करें. इनकी विदाई तय हो चुकी है. जितना अधिक मतदान होगा, उतना ज़्यादा ये छाती पीटेंगे.” बघेल ने कथित हाथापाई का एक वीडियो भी साझा किया है. राजनांदगांव में संवाददाताओं से बात करते हुए बघेल ने सत्तारूढ भाजपा पर मतदान से पहले राजनांदगांव निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को धमकाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया.

Related Articles

Back to top button