कांग्रेस में व्यक्ति बड़ा होता है, भाजपा में देश : केशव प्रसाद मौर्य

झांसी. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन को दबाव की राजनीति बताते हुए दावा किया कि कांग्रेस में व्यक्ति बड़ा होता है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में देश. अपने दो दिवसीय दौरे पर झांसी पहुंचे भाजपा नेता एवं उपमुख्यमंत्री मौर्य से मऊरानीपुर में जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ और कांग्रेसियों के प्रदर्शन की बात कही गई तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस में व्यक्ति बड़ा होता है जबकि भाजपा में देश. उन्होंने मऊरानीपुर की गरीब कल्याण जनसभा में भी कांग्रेस और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा.

राहुल गांधी को बेवजह परेशान किए जाने के आरोप पर मौर्य ने कहा कि बेवजह परेशान तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए किया गया था, वह जांच एजेंसियों के सामने पेश होते थे, परंतु पेश होने से बचने के लिए कभी दल की ताकत नहीं दिखाते थे. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने मौर्य ने कहा कि यहां तो गांधी खानदान के लिए देश बड़ा नहीं है उनकी पार्टी बड़ी नहीं है, उनके यहां व्यक्ति बड़ा होता है.

उन्होंने दावा किया कि जो भ्रष्टाचार में घिरा हो, उसके द्वारा इस प्रकार के राजनीतिक प्रदर्शन करने से ही सिद्ध हो गया कि ये सब भ्रष्टाचारी हैं और भ्रष्टाचार से बचने के लिए ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी महत्वपूर्ण संस्था पर दबाव बनाने का असफल प्रयास कर रहे हैं.

विधानसभा में अखिलेश यादव के साथ हुई तकरार संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘अखिलेश यादव अहंकारी हो गये हैं, उनकी नजर में मुलायम ंिसह खानदान के अलावा पिछड़े वर्ग में कोई नेता ही नहीं है और न ही बोल सकता है.’’ मौर्य ने कहा, ‘‘हम मर्यादित रहने वाली पार्टी के लोग हैं कोई भी अशिष्टता नहीं करते हैं.’’ गौरतलब है कि विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अखिलेश यादव और केशव मौर्य के बीच तकरार हो गई थी.

दंगों संबंधी एक अन्य सवाल पर मौर्य ने कहा, ‘‘हमने तो पूरे पांच साल दंगा मुक्त प्रदेश रखा है. एक भी दंगा नहीं होना दिया, जबकि यह विपक्षी तो चाहते थे कि दंगे हों और भाजपा हार जाए.’’ उन्होंने प्रदेश को दंगामुक्त, अपराध मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने का दावा किया और कहा कि इसलिए भाजपा 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव तथा 2017 और 2022 का विधानसभा चुनाव लगातार जीती और आगे भी 2024 और 2027 में जीतेगी. सरकार की विकास योजनाओं को सिलसिलेवार गिनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में 6000 अमृत सरोवर बनाए जा रहे हैं. मौर्य देर शाम झांसी पहुंचकर मंडलीय समीक्षा बैठक में भी भाग लेंगे और बृहस्पतिवार की सुबह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

Related Articles

Back to top button