कांठी विस्फोट के पीछे जिन लोगों का हाथ है, उनकी तलाश जारी: पश्चिम बंगाल पुलिस

कांठी. पश्चिम बंगाल पुलिस ने रविवार को कहा कि पूर्व मेदिनीपुर जिले में हुए विस्फोट के पीछे जिन लोगों का हाथ हैं, उनकी तलाश चल रही है. शुक्रवार रात को भूपतिनगर में विस्फोट होने के बाद उत्पन्न तनाव अब भी महसूस किया जा सकता है. इस विस्फोट के कुछ ही घंटे बाद अगले दिन शनिवार को नजदीक के कांठी में तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी की रैली होनी थी. एक अधिकारी ने कहा कि इलाके में पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी थी जिसने पूरे क्षेत्र को घेर लिया.

कांठी उपसंभाग के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ हमने अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है. इस घटना की जांच की जा रही है.’’ पुलिस के अनुसार इस विस्फोट में तीन लोगों– राजकुमार मन्ना, देबकुमार मन्ना और बिश्वजीत गायेन की मौत हो गयी एवं कई अन्य घायल हो गये. विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि जिस कच्चे घर में यह हुआ, वह तबाह हो गया. दावा किया जा रहा है कि राजकुमार मन्ना तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता था.

इस घटना की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से जांच कराने की मांग करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया कि जब तृणमूल कार्यकर्ता बम बना रहे थे, तब दुर्घटनावश विस्फोट हुआ. लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि ये बम अभिषेक बनर्जी की रैली पर हमला करने के लिए बनाये जा रहे थे. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने इस तरह की घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें इस पर बयान देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button