उप्र: आजम खान के घर में अज्ञात व्यक्ति ने तंत्र मंत्र से जुड़ी चीजों की पोटली फेंकी

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्­ठ नेता एवं राज्य के पूर्व मंत्री आजम खान के घर में किसी अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर एक पोटली फेंकी और ऐसा बताया जा रहा है कि इस पोटली में लाल कपड़ा एवं तंत्र-मंत्र से जुड़ी चीजें मिली हैं। पुलिस ने आजम खान के परिजनों की शिकायत पर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खान के आवास में बृहस्­पतिवार को एक व्­यक्ति ने काली पन्नी में लिपटी पोटली फेंकी और इसमें लाल कपड़ा एवं जादू-टोने से जुड़ी सामग्री मिलने की बात बताई जा रही है। पोटली फेंकने वाले व्यक्ति की तस्­वीर खान के आवास में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में नजर आ रही है।

खान की पत्नी एवं पूर्व सांसद डॉ. तज़ीन फातिमा ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को पत्र लिखकर इस घटना के पीछे षड्यंत्र की आशंका जताई है। फातिमा ने अपने पत्र में सवाल उठाया कि जब उनके आवास पर 24 घंटे वाई श्रेणी की सुरक्षा तैनात है, तो यह घटना कैसे हुई। उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘बेशुमार झूठे मुकदमे लगाकर रामपुर को बर्बाद करने वाला प्रशासन किसी भी हद तक जा सकता है।’’

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) डॉ संसार ंिसह ने इस मामले में पूछे जाने पर बताया कि बृहस्पतिवार देर रात सूचना मिली थी कि आजम खान के आवास पर एक पोटली फेंकी गयी है और उस पोटली में टोपी एवं कुछ कपड़े हैं। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के अनुसार यह घटना सुबह छह बजकर 17 मिनट की है।

उन्होंने कहा कि पोटली फेंकने वाले व्यक्ति की अभी पहचान नहीं हो पाई है और उसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है।
उन्होंने कहा, ‘‘इस मामले में सुरक्षार्किमयों की लापरवाही को लेकर भी जांच की जाएगी।’’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने पोटली को अपने कब्जे में ले लिया है।

गौरतलब है कि आजम खान रामपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद और रामपुर विधानसभा क्षेत्र से 10 बार विधायक रहे हैं, लेकिन पिछले दिनों भड़काऊ भाषण देने मामले में यहां की एक स्थानीय अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गयी थी।

Related Articles

Back to top button