पूर्व प्रधानमंत्री की गिरफ्तारी के बाद भड़की अशांति हिंसक, इंटरनेट सेवाएं अनिश्चित काल के लिए बंद…

इस्लामाबाद: पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने बुधवार को कहा कि देश भर में इंटरनेट सेवाएं अनिश्चित काल के लिए निलंबित रहेंगी।

जियो न्यूज ने बताया कि प्राधिकरण ने पुष्टि की है कि मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाओं को ब्लॉक करने का निर्णय आंतरिक मंत्रालय के निर्देश पर लिया गया था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से गिरफ्तार किए जाने के बाद विरोध प्रदर्शनों के कारण मंगलवार को सेवाएं बंद कर दी गईं।

जियो न्यूज ने बताया कि इसके अलावा, ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित प्रमुख सोशल मीडिया साइटें भी कथित तौर पर पाकिस्तान में कई उपयोगकर्ताओं के लिए बंद हैं, वे मंगलवार से इन प्लेटफार्मों तक पहुंचने में असमर्थ हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री की गिरफ्तारी के बाद भड़की अशांति के बाद हिंसक विरोध के वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर व्यापक रूप से साझा किए गए, जिसके बाद मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाओं को ब्लॉक कर दिया गया। पीटीए के एक प्रवक्ता ने कहा था कि नियामक प्राधिकरण को ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के डाउन होने की भी खबरें मिल रही थीं। उन्होंने कहा कि हालांकि, इन रिपोटरें की पुष्टि नहीं की जा सकी।

Related Articles

Back to top button