अभिनेता सूरज पंचोली को जिया खान आत्महत्या मामले में मिली बरी…

मुंबई: मुंबई की एक विशेष सीबीआई अदालत ने शुक्रवार को अभिनेता सूरज पंचोली को सनसनीखेज जिया खान आत्महत्या मामले में बरी कर दिया, जिसमें उन पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। 3 जून, 2013 की आधी रात को जिया खान जुहू के सागर संगीत अपार्टमेंट में अपने फ्लैट में मृत पाई गई थी, उसके लगभग 10 साल बाद यह फैसला आया।

मामला सामने आने के कुछ दिनों बाद, आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया। बताया जा रहा है कि जिया सूरज के साथ रिश्ते में थी, उस वक्त एक्टर सूरज पंचोली बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे थे।

सुसाइड नोट में सूरज के नाम का जिक्र किया गया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सूरज पर आईपीसी की धारा 306 के तहत कथित रूप से जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद, जिया की मां राबिया खान द्वारा बार-बार दी गई दलीलों और 3 जुलाई, 2014 को बॉम्बे हाई कोर्ट के निर्देशों के बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया गया।

अपने नोट में, जिया ने सूरज के साथ अंतरंग संबंधों के साथ-साथ कथित शारीरिक शोषण, मानसिक और शारीरिक यातना के बारे में बात की। मामले में अभियोजन पक्ष ने जिया की मां राबिया सहित 22 गवाहों के बयान दर्ज किए थे, जबकि वकील प्रशांत पाटिल सूरज के लिए पेश हुए थे।

Related Articles

Back to top button