बाराबंकी में स्कूल बस के पलटने पर तीन बच्चों व परिचालक समेत चार की मौत, 32 घायल

बाराबंकी. बाराबंकी जिले के थाना देवा क्षेत्र के ग्राम सलारपुर के निकट मंगलवार की शाम लखनऊ में पिकनिक मनाकर लौट रहे विद्यार्थियों से भरी एक स्कूल बस के पलट जाने से तीन बच्चों व एक परिचालक समेत चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि 32 बच्चे घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी और कहा कि बस की गति बहुत अधिक थी.

पुलिस के अनुसार, एक बाइक सवार को बचाने के प्रयास में यह हादसा हुआ जिसमें मरने वालों में 12 से 13 साल की उम्र के तीन बच्चे और बस का परिचालक (कंडक्टर) भी शामिल है तथा 32 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये. चार बच्चों को लखनऊ स्थित एक उच्च दर्जे के चिकित्सा संस्थान में भेजा गया है.

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अखिलेश नारायण ये बताया कि बस की गति तेज थी और एक बाइक सवार को बचाने के प्रयास में चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस पलट गई. उन्होंने कहा कि हादसे के बाद राहत और बचाव का काम जारी है. घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई है. यह बस विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का की थी. विद्यालय के विद्यार्थी बस में सवार होकर पिकनिक मनाने लखनऊ गये थे. यह हादसा लखनऊ से वापस आते समय हुआ.

Related Articles

Back to top button