गोवा: होटलकर्मी के हमले से डच महिला को बचाने वाले व्यक्ति की हो रही प्रशंसा

पणजी. गोवा में नीदरलैंड की एक महिला पर्यटक को एक होटलकर्मी के हमले से बचाने वाले 42 वर्षीय व्यक्ति को उसकी बहादुरी के चलते सभी तबकों से प्रशंसा मिल रही है. राज्य के पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान नि:स्वार्थ कार्य के लिए यूरिका डायस नामक व्यक्ति की सराहना की और कहा कि इससे पता चलता है कि तटीय राज्य में स्थानीय लोग बुनियादी तौर पर मदद करने वाले लोग हैं.

मंत्री ने कहा कि वह घायल डच पर्यटक और उन्हें बचाने वाले से मुलाकात करेंगे जिनका इलाज किया जा रहा है. दोनों उत्तरी गोवा के परनेम में हमले में घायल हो गए थे. उल्लेखनीय है कि 29 और 30 मार्च की दरमियानी रात महिला पर्यटक पर होटल कर्मी ने चाकू से हमला किया था जिन्हें बचाने के लिए डायस सामने आए थे.

खुंटे ने उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक निधिन वलसन के नेतृत्व में पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की भी प्रशंसा की. पुलिस ने शिकायत मिलने के कुछ घंटों के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस अधीक्षक (उत्तर) निधिन वलसन ने ‘पीटीआई-भाषा’को बताया कि दोनों लोगों की हालत स्थिर है. उन्होंने बताया कि दोनों को बम्बोलिम स्थित गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घायल पर्यटक के अगले दो-तीन दिन में अस्पताल से छुट्टी दिए जाने की उम्मीद है. महिला पर्यटक ने दावा किया कि 25 से 30 साल उम्र का एक अज्ञात व्यक्ति होटल परिसर में मौजूद किराए के तंबू में जबरन घुस गया और जैसे ही उन्होंने चिल्लाया तो उसने उन्हें पकड़ लिया और धमकी दी.

शिकायत के मुताबिक जब स्थानीय व्यक्ति बचाने आया तो घुसपैठ करने वाला व्यक्ति वहां से भाग गया और दोबारा चाकू के साथ लौटा व मौके से फरार होने से पहले महिला और बचाने वाले व्यक्ति पर हमला कर दिया. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आगे की जांच जारी है.
***

Related Articles

Back to top button