जहांगीरपुरी हिंसा देश व प्रधानमंत्री की छवि खराब करने की कोशिश : भाजपा सांसद

नयी दिल्ली. उत्तर पश्चिम दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हंस राज हंस ने मंगलवार को दावा किया कि हालिया झड़प ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश की “छवि खराब” करने का प्रयास थी. ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन इसी हफ्ते भारत के दौरे पर आने वाले हैं.

हंस राज हंस के निर्वाचन क्षेत्र में ही हाल में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हिंसा हुई थी. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ हंस ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में सांप्रदायिक झड़पों की जांच के संबंध में पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से मुलाकात की.

हंस ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री (भारत) आ रहे हैं, इसलिए कुछ स्थानीय लोगों के साथ-साथ कुछ बाहरी लोगों ने देश और प्रधानमंत्री की छवि खराब करने की कोशिश की. प्रधानमंत्री लगातार भारत को दुनिया में नंबर एक देश बनाने का प्रयास कर रहे हैं. वह एक अंतरराष्ट्रीय हस्ती बन गए हैं.” उन्होंने कहा कि देश की छवि खराब करने का प्रयास करने वाले लोग शांति और सद्भाव के लिए खतरा हैं और इस बार उन्हें नहीं बख्शा जाएगा.

अस्थाना के साथ मुलाकात में भाजपा नेताओं ने जहांगीरपुरी हिंसा को नियंत्रित करने में पुलिस की भूमिका की सराहना की और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की. गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पुलिस आयुक्त से इस बात की जांच करने का आग्रह किया कि क्या मामले का मुख्य आरोपी आम आदमी पार्टी (आप) का कार्यकर्ता है. उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी आरोपियों के अवैध कारोबार और आपराधिक पृष्ठभूमि की भी जांच करने का आग्रह किया. हनुमान जयंती पर निकाली गयी शोभायात्रा के दौरान शनिवार को जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हुई थी जिसमें एक स्थानीय निवासी और आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

Related Articles

Back to top button