भाजपा से कांग्रेस में गए नंद कुमार साय छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष नियुक्त

रायपुर. छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी से नाराज होकर सत्ताधारी दल कांग्रेस का दामन थामने वाले वरिष्ठ आदिवासी नेता नंद कुमार साय को छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने साय को छत्तीसगढ. राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने साय को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साय को नए दायित्व के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी को आधार देने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले लखीराम अग्रवाल के करीबी रहे साय राज्य के वरिष्ठ आदिवासी नेता हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा से नाराज होकर साय ने इस वर्ष मई महीने में भाजपा से किनारा कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था. तब से साय को सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद की जा रही थी.

भाजपा के टिकट पर तीन बार लोकसभा सदस्य और तीन बार विधायक रह चुके साय (77) पूर्व में छत्तीसगढ़ और अविभाजित मध्य प्रदेश में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तथा अन्य महत्वपूर्ण पदों पर भी रह चुके हैं.

Related Articles

Back to top button