राजस्थान में कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं, सिर्फ मतभेद है: रमेश ने गहलोत-पायलट तकरार पर कहा

सवाई माधोपुर. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने राजस्थान में अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सत्ता को लेकर रस्साकशी पर सोमवार को कहा कि राजस्थान में कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है, बल्कि सिर्फ कुछ मतभेद है. रमेश ने यहां संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान की राजनीति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है तथा उन्होंने गहलोत और पायलट की हालिया बैठकों का हवाला दिया.

इस मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘कोई लड़ाई नहीं है, सिर्फ मतभेद है.’’ गहलोत और पायलट का नाम लिए बगैर रमेश ने कहा कि ‘‘दोनों ही (नेता) पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं” और राहुल गांधी ने भी बार-बार यह बात कही है. उन्होंने कहा, ‘‘एक वरिष्ठ व अनुभवी नेता हैं, जबकि दूसरे युवा व लोकप्रिय और अत्यधिक ऊर्जावान हैं तथा दोनों की ही पार्टी को जरूरत है.’’

रमेश ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि भारत जोड़ो यात्रा और कल अशोकजी (गहलोत) के (सचिन के साथ) बैठक करने के बाद यह स्पष्ट हो जाना चाहिए राजस्थान में राजनीति के परिप्रेक्ष्य में इस यात्रा का प्रभाव सकारात्मक है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दोनों (गहलोत और पायलट) के अलग-अलग अनुभव एवं क्षमताएं हैं, दोनों ही कल शिमला में राहुलजी के साथ थे…एक नया उत्साह है…कांग्रेस एकजुट है.’’ उन्होंने कहा कि यात्रा से कई चीजें सीखने को मिली है और इसने नयी ऊर्जा और उत्साह का संचार किया है. उन्होंने कहा कि संगठन को इसके फायदे उठाने के बारे में सोचने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button