भारत विरोधी ताकतों की भाषा बोलते हैं राहुल गांधी: भाजपा

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर “भारत विरोधी ताकतों की भाषा” बोलने का आरोप लगाया और कहा कि देश ने उन्हें खारिज कर दिया है, इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें विदेशी भूमि पर लोकतंत्र का अपमान करने का अधिकार मिल गया।

केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष देश को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं, तो भाजपा ना चुप बैठेगी और ना ही उन्हें माफ करेगी। उन्होंने कहा, “हम जनता के हित में बोलते हैं लेकिन भारत विरोधी ताकÞतें जितनी भी हैं उन सभी की भाषा और लाइन एक है, जो श्रीमान राहुल गांधी बोलते हैं। वही भाषा भारत के अंदर और वही भाषा भारत के बाहरङ्घ भारत के विरोध में काम करने वाले बोलते हैं।”

रीजीजू ने कहा कि यह देश के लिए बहुत दुखद है कि संसद का एक सदस्य खुद संसद की गरिमा को गिराने का काम कर रहा है।
पिछले दिनों लंदन यात्रा पर गए राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतांत्रिक ढांचों पर ‘बर्बर हमले’ हो रहे हैं। उन्होंने यह आरोप भी लगाया था कि देश की संस्थाओं पर व्यापक हमला हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को देश का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है और वह जो कुछ भी बोलते हैं, उससे अपनी ही पार्टी को नुकसान पहुंचाते हैं। भाजपा नेता ने कहा ‘‘सिर्फ इसलिए कि देश ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें देश के बारे में बुरा बोलने का अधिकार है।’’

उन्होंने कहा, “यह उन्हें विदेशी भूमि पर संसद का अपमान करने, लोकतंत्र का अपमान करने के अधिकार की गारंटी नहीं देता है।” उन्होंने कहा, “अगर कांग्रेस को लगता है कि हमारे देश का अपमान करना कोई गंभीर बात नहीं है तो वह संसद में लोगों के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने के लायक नहीं है।”

रीजीजू ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में जाकर झूठ बोला कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा, “संसद में जितना समय उन्हें दिया गया था उससे अधिक उन्होंने बोलाङ्घ सदन के नियमों को तार-तार कर झूठ बोला।” रीजीजू ने कहा कि राहुल गांधी ने बोला कि वह देश में जाकर अपनी बात नहीं कह सकते हैं जबकि सच्चाई यह है कि उन्होंने ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ निकाली और हर दिन बोलते रहे।

उन्होंने कहा, “इस देश में जो सबसे ज्Þयादा बोलता है वही कह रहा है कि उसे बोलने नहीं दिया जाता।” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोई अगर देश को “गाली” देगा तो यह देश उसको कभी माफÞ नहीं करेगा। उन्होंने कहा, “देश के लोगों ने अगर कांग्रेस को नकार दिया है तो यह हमारी गलती नहीं है। हम भारत के लिए काम करते हैं, जो ‘लोकतंत्र का मंदिर’ है। हम किसी को भी उसका अपमान करने नहीं दे सकते।”

Related Articles

Back to top button