राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकालते हैं लेकिन देश को तोड़ने की बात करते हैं : अठावले

रायपुर. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कांग्रेस पर कटाक्ष किया और कहा कि राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकालते हैं लेकिन देश को तोड़ने की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दलितों और मुसलमानों को मुख्यधारा से दूर रखने के लिए भड़काया है.

उन्होंने यहां भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यालय ‘एकात्म परिसर’ में संवाददाताओं से कहा, ” राजग ने इस लोकसभा चुनाव में चार सौ से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य रखा है और इसे जीतने के बाद अगली बार 2029 में पांच सौ पार का नारा होगा.” अठावले ने कहा, ”कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों का दावा है कि (यदि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग केंद्र में फिर से सत्ता में आया) संविधान बदल दिया जाएगा. लेकिन वे ही थे जिन्होंने आपातकाल लगाया और संविधान को नष्ट कर दिया. उनके (कांग्रेस) कार्यकाल में (संविधान में) लगभग 80 संशोधन हुए. संविधान नहीं बदलेगा. मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं, वह भारत जोड़ो यात्रा निकालते हैं लेकिन भारत को तोड़ने की बात करते हैं. वह दलितों और मुसलमानों को भड़का कर उन्हें मुख्यधारा से दूर करने की कोशिश कर रहे है, यह ठीक नहीं है.”

उन्होंने कहा, ”राजनीति में अगर कांग्रेस को जनादेश मिलता है तो वह सत्ता में आ सकती है. वे 70 साल तक सत्ता में रहे क्योंकि उन्हें लोगों का समर्थन प्राप्त था लेकिन पिछले 10 साल से लोग नरेन्द्र मोदी जी के साथ हैं. जब तक राजग और मोदी जी मजबूत हैं, कांग्रेस को सत्ता नहीं मिल पाएगी. राहुल चाहे कितनी भी कोशिश कर लें, उन्हें प्रधानमंत्री बनने का मौका नहीं मिलेगा.” केंद्रीय मंत्री ने विश्वास जताया कि भाजपा छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीट जीतेगी और उनकी ‘रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया’ उसके उम्मीदवारों का समर्थन करेगी.

अठावले ने कहा, ”मोदी जी ने नारा दिया है ‘अबकी बार चार सौ पार’. संसद में भाजपा के 303 सदस्य हैं और राजग के पास 351 सीट हैं. इस बार 50 से अधिक सीट जीतना और चार सौ सीट पार करना कठिन नहीं होगा.” उन्होंने कहा, ”इस बार जीतने के बाद अगली बार 2029 में पांच सौ पार का नारा होगा.

Related Articles

Back to top button