महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा, पहलवानों के आरोपों पर दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है

श्रीनगर: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की प्रमुख रेखा शर्मा ने गुरुवार को कहा कि महिला पहलवानों द्वारा कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत पर उन्होंने दिल्ली पुलिस आयुक्त से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। रेखा शर्मा ने एक कार्यशाला के इतर यहां पीटीआई से कहा,‘‘ हम मीडिया से बात नहीं कर रहे हैं इसका यह मतलब नहीं है कि हम कुछ नहीं कर रहे हैं।

हमने दिल्ली पुलिस आयुक्त को लिखा है और उनसे कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। हमने उनसे यह भी पूछा है कि उन्होंने प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं की।’’ उन्होंने कहा कि उन्हें इस संबंध में शिकायत मिली है और उस पर कार्रवाई की गई है।

शर्मा ने कहा‘‘ इसमें शिकायतकर्ता की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा भी शामिल है। वे नहीं चाहते कि उनके नाम उजागर हों। यही वजह है कि हम इस बारे में मीडिया से बात नहीं कर रहे थे।’’

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट सहित देश के चोटी के पहलवान रविवार से दिल्ली के जंतर मंतर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वे भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण ंिसह के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामलों की जांच करने वाले निगरानी पैनल की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं।
भाषा पंत मोना
मोना
2704 1455 श्रीनगर

Related Articles

Back to top button