त्रिपुरा: माणिक साहा ने राज्यपाल से की मुलाकात, सरकार बनाने का दावा पेश किया

अगरतला. त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल के नेता माणिक साहा ने सोमवार को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करके नयी सरकार के गठन का दावा पेश किया. पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की आज यहां बैठक आयोजित की गयी, जिसमें साहा को विधायक दल का नेता चुना गया और उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनाये जाने का निर्णय लिया गया.

भाजपा के एक प्रवक्ता ने विधायक दल की बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि पार्टी के सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से साहा को दोबारा मुख्यमंत्री बनाये जाने का समर्थन किया. इससे पहले, ऐसी अटकलें थीं कि साहा संवेदनशील सीमावर्ती राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के लिए मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं.

शपथ ग्रहण समारोह आठ मार्च को होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और भाजपा-शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों के भी शपथ ग्रहण में शामिल होने की संभावना है.
भाजपा ने 60-सदस्यीय विधानसभा में 32 सीट जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है, जबकि उसके सहयोगी दल इंडिजीनस पीपुल्स फ्रंट आॅफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) ने एक सीट जीती है. राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 16 फरवरी को हुआ था तथा नतीजों की घोषणा दो मार्च को की गयी थी.

Related Articles

Back to top button