छत्तीसगढ़ : प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कांग्रेस नेता की टिप्पणी से भाजपा नाराज

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरण दास महंत ने लोगों से पार्टी उम्मीदवार भूपेश बघेल को वोट देने की अपील करते हुए यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि मतदाताओं को ऐसे व्यक्ति को चुनने की जरूरत है जो उनके मुद्दों को उठा सके और डंडे से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिर फोड़ सके.

राज्य के सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महंत की आलोचना करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ के लोग आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाएंगे. मंगलवार को राजनांदगांव जिले में एक सार्वजनिक रैली में महंत ने मोदी पर निशाना साधा था और लोगों से राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जीत सुनिश्चित करने की अपील की थी. राजनांदगांव जिलाधिकारी कार्यालय में बघेल द्वारा अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद रैली आयोजित की गई थी.

विधानसभा में विपक्ष के नेता महंत ने छत्तीसगढ़ी भाषा में अपने संबोधन में कहा, ”भूपेश भाई की भारी बहुमत से जीत सुनिश्चित करें जिससे वह आपकी रक्षा कर सकें और भविष्य में आपके लिए खड़े हो सकें. महिलाओं, किसानों या युवाओं की गरिमा का सवाल हो, तो एक संरक्षक चाहिए जो अच्छा लाठी पकड़कर मारने वाला हो. नरेन्द्र मोदी के खिलाफ यदि कोई लाठी लेकर खड़ा हो सकता है तो वह आपके सांसद (पार्टी उम्मीदवार बघेल का जिक्र) खड़े हो सकते हैं. बाकी लोग सीधे-सादे हैं. देवेंद्र (देवेन्द्र यादव) भी खड़ा हो सकता है.

शिव (शिवकुमार डहरिया) लाठी नहीं पकड़ सकते. (हंसते हुए कहते हैं) वह गाली दे सकते हैं. हम लोगों को लाठी पकड़ने वाले आदमी की जरूरत है. नरेन्द्र मोदी का सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए. और उनको रात-दिन तंग करके उन्हें चीन भेजने वाला आदमी चाहिए.” कांग्रेस ने विधायक देवेन्द्र यादव और राज्य के पूर्व मंत्री शिवकुमार डहरिया को क्रमश? बिलासपुर और जांजगीर-चांपा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. कांग्रेस नेता महंत की इस टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया और भाजपा नेताओं ने उनपर पलटवार किया है.

महंत की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा में छत्तीसगढ़ मामलों के पार्टी प्रभारी नितिन नबीन ने इस टिप्पणी को अशोभनीय बताते हुए कहा कि वह मोदी के परिवार हैं और कांग्रेस के नेता पहले उन्हें लाठी मारें. नबीन ने एक बयान में कहा, ”मैं भी हूं मोदी का परिवार और मैं कांग्रेस के नेताओं को कहना चाहता हूं कि पहले लाठी मुझे मारो.”

उन्होंने महंत को चेतावनी दी,”हमने कुछ नहीं कहा है, लेकिन अब छत्तीसगढ़ की जनता बोलेगी. इस पूरे बयान का जवाब जनता जरूर देगी और कांग्रेस पार्टी के मुंह पर तमाचा जड़ेगी.” भाजपा नेता ने कहा है, ”जिस प्रकार के शब्दों का प्रयोग कांग्रेसी कर रहे हैं जनता उसे देख रही है. भ्रष्टाचार में डूबे हुए लोग इस तरह के शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं. जनता-जनार्दन इसका जवाब आगामी लोकसभा चुनाव में अवश्य देगी. पहले कांग्रेस के नेताओं ने चाय बेचने वाला कहकर मोदी का मजाक उड़ाया था. आज वही चाय बेचने वाला देश का नेतृत्व कर रहा है. देश के हर व्यक्ति ने मोदी को अपना नेता मान लिया है.”

नबीन ने कहा है, ”जिस प्रकार का अमर्यादित बयान कांग्रेस के नेताओं ने दिया है, उनको मालूम नहीं है कि पहले भी कांग्रेस नेताओं ने इसी तरह मोदी पर अभद्र टिप्पणी की थी और मोदी ने उसको अपने गहने के रूप में स्वीकार किया. देश की जनता ने हर बार इस अभद्रता का माकूल जवाब दिया है.”

Back to top button