यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षा में 251 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे…

नोएडा: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की माध्यमिक और इंटरमीडिएट की सोमवार से शुरू हुई प्रयोगात्मक परीक्षा में बृहस्पतिवार तक गौतम बुद्ध नगर जिले में 251 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए हैं। विभाग इसकी वजह पता करने का प्रयास कर रहा है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर ंिसह ने बताया कि यूपी बोर्ड की माध्यमिक और इंटरमीडिएट की मुख्य परीक्षा 16 फरवरी से शुरू होगी और बीते सोमवार से प्रयोगात्मक परीक्षा शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि अब तक 251 परीक्षार्थी प्रयोगात्मक परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं। इन परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराने के बाद किन कारणों से परीक्षा छोड़ी विभाग इसकी वजह नहीं समझ पा रहा है।

ंिसह ने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि इन परीक्षार्थियों को परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी नहीं हुई है। संभव है उन्हें एक और मौका दिया जाए। उन्होंने कहा कि तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रयोगात्मक परीक्षा आठ फरवरी तक पूरी हो जाएगी। इसके बाद उम्मीद है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से वंचित परीक्षार्थियों को दोबारा परीक्षा में शामिल होने का मौका देते हुए कार्यक्रम निर्धारित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान, भूगोल, आॅटोमोबाइल आदि की प्रयोगात्मक परीक्षा हुई। इसमें कुल 3000 विद्यार्थी शामिल होने थे। बताया जाता है कि सोमवार से शुरू हुई प्रयोगात्मक परीक्षा में अब तक 251 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे हैं।

Related Articles

Back to top button