ओडिशा की ‘ब्लैकमेलर’ अर्चना नाग के जीवन पर बनेगी फिल्म

भुवनेश्वर. कभी भुखमरी के लिए पहचाने जाने वाले ओडिशा के कालाहांडी जिले में एक गरीब परिवार से आने वाली अर्चना नाग के पास अब एक महलनुमा घर, महंगी गाड़ियां, चार हाइब्रिड (मिश्रित नस्ल वाले) कुत्ते और एक सफेद घोड़ा है. अर्चना की फर्श से अर्श पर पहुंचने की कहानी इतनी दिलचस्प है कि एक उड़िया फिल्मकार ने उसके जीवन पर फिल्म बनाने की योजना बनाई है.

अर्चना को वसूली के आरोप में पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था. हालांकि , पुलिस के रिकॉर्ड में 26 वर्षीय अर्चना एक ‘ब्लैकमेलर’ है, जो कथित तौर पर अमीर और प्रभावशाली लोगों जैसे कि नेताओं, कारोबारियों और फिल्म निर्माताओं से उनके अंतरंग पलों के वीडियो और तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी देकर पैसे वसूलती है. कालाहांडी के लंजीगढ़ में जन्मी अर्चना की परवरिश उसी जिले के एक साधारण-से शहर केसिंगा में हुई, जहां 2015 में भुवनेश्वर आने से पहले उसकी मां काम करती थी.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अर्चना ने शुरुआत में एक निजी सुरक्षा कंपनी में नौकरी की और बाद में एक ब्यूटी पार्लर में काम करने लगी, जहां उसकी मुलाकात बालासोर जिले के जगबंधु चंद से हुई और 2018 में दोनों ने शादी कर ली. आरोप है कि अर्चना ब्यूटी पार्लर में काम करते हुए देह व्यापार से जुड़ा एक गिरोह चलाती थी. जगबंधु पुरानी कार का एक शोरूम चलाता था और वह नेताओं, बिल्डरों, कारोबारियों तथा अन्य अमीर लोगों को जानता था. सोशल मीडिया पर उसकी और अर्चना की कुछ विधायकों समेत प्रभावशाली लोगों के साथ ली गई तस्वीरें सामने आई हैं, जिस पर राज्य में काफी हंगामा बरपा है.

अर्चना ने भी अमीर और प्रभावशाली लोगों से दोस्ती कर ली तथा आरोप है कि वह लड़कियों को उनके पास भेजती थी. पुलिस ने दावा किया कि उसने इन प्रभावशाली लोगों की अंतरंग तस्वीरें ले लीं और बाद में उन्हें पैसों के लिए ब्लैकमेल किया. नयापल्ली पुलिस थाने में दर्ज एक शिकायत में एक फिल्म निर्माता ने आरोप लगाया है कि अर्चना ने अन्य लड़कियों के साथ ली गई उनकी अंतरंग तस्वीरें दिखाकर उनसे तीन करोड़ रुपये मांगे थे.

अर्चना को एक लड़की की शिकायत पर छह अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया. इस लड़की ने अर्चना पर इस कथित गिरोह में उसका इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. उड़िया फिल्म निर्माता श्रीधर मारथा ने कहा कि उन्होंने अर्चना के जीवन पर एक फिल्म बनाने का फैसला किया है. भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त प्रतीक सिंह ने कहा, ‘‘इस संबंध में अभी तक अर्चना के खिलाफ केवल दो मामले दर्ज किए गए हैं. अगर अन्य पीड़ित उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हैं तो पुलिस कार्रवाई करेगी.’’ पुलिस ने अर्चना के बैंक खातों की जानकारियां भी खंगाली है.

विपक्षी दल कांग्रेस की विधायक एसएस सलुजा ने दावा किया कि अगर सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के विधायकों और मंत्रियों के साथ अर्चना के तार जुड़े होने का पर्दाफाश किया गया तो ओडिशा में नवीन पटनायक की 22 साल पुरानी सरकार गिर सकती है.
वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भुवनेश्वर इकाई के अध्यक्ष बाबू सिंह ने भी दावा किया है कि बीजद के 18 विधायक और मंत्री समेत 25 नेता अर्चना के संपर्क में थे. हालांकि, बीजद ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कांग्रेस और भाजपा से इस मामले में उसके नेताओं की संलिप्तता के सबूत देने को कहा है.

Back to top button