आडवाणी ने विश्व बिलियर्ड्स चैम्पियनशिप में दोहरा खिताब जीता, फाइनल में कोठारी को हराया

दोहा. शीर्ष भारतीय क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने शुक्रवार को यहां आईबीएसएफ विश्व बिलियर्ड्स चैम्पियनशिप (अंक प्रारूप) के फाइनल में हमवतन सौरव कोठारी को 5-0 से हराकर पांचवी बार दोहरा खिताब अपने नाम किया. इस जीत से आडवाणी के विश्व खिताबों की संख्या 27 हो गयी है. विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल की तरह ही आडवाणी ने शुक्रवार को यहां कोठारी पर अपनी श्रेष्ठता साबित की.

आडवाणी ने हाल में 1000 अंक के लंबे प्रारूप में कोठारी को हराया था. इस 38 साल के खिलाड़ी ने 2005, 2008, 2014 और 2018 के चरण में भी खिताब जीते थे. इसके अलावा उन्होंने 2015 में स्नूकर का दोहरा खिताब भी जीता था. इस छोटे प्रारूप में 150 अंक के फ्रेम का ‘बेस्ट ऑफ नाइन’ मुकाबला था. कोठारी ने पहले फ्रेम में मजबूत शुरूआत की जिसके बाद आडवाणी ने 6-91 से वापसी करते हुए 1-0 से बढ़त बनायी.

अगले दो फ्रेम में आडवाणी ने 100 अंक के दो ब्रेक से स्कोर 3-0 कर दिया. दो फ्रेम बाकी थे जिसमें भी आडवाणी ने दबदबा बनाये रखा. हालांकि इन दोनों में 100 अंक का ब्रेक नहीं था लेकिन बेंगलुरु के इस क्यू खिलाड़ी ने 81 और 77 के ब्रेक से मैच और चैम्पियनशिप जीत ली. आडवाणी अब 10 दिन के लिए स्वदेश रवाना होंगे जिसके बाद वह चेन्नई में राष्ट्रीय बिलियर्ड्स एवं स्नूकर चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button