आजाद ने कांग्रेस के साथ विश्वासघात किया, भाजपा के नजदीक दिख रहे हैं: सोज

नयी दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधते हुए कहा कि आजाद लोगों को यह यकीन नहीं दिला सकते कि पार्टी के साथ ‘ विश्वासघात ’ का उनका कदम जायज था. सोज ने यह भी कहा कि आजाद भारतीय जनता पार्टी के नजदीक जाते दिख रहे हैं ताकि जम्मू – कश्मीर में चुनाव होने पर वोटों का बंटवार किया जा सके.

उन्होंने आजाद को उस वक्त आड़े हाथों लिया है जब एक दिन पहले ही पूर्व केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी और गांधी परिवार की तीखी आलोचना की थी. सोज ने एक बयान में कहा , ‘‘ यह भावना लोगो में है कि गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया जबकि पार्टी ने उनके पूरे करियर में उन्हें सम्मान दिया. विशेषकर जम्मू-कश्मीर के लोग इस तथ्य पर जोर देते हैं कि आजाद लोगों को यकीन नहीं दिला सकते कि कांग्रेस के साथ उनके विश्वासघात का कदम उचित था.’ उनके मुताबिक, जनता का यह भी मानना है कि आजाद भाजपा के नजदीक होते जा रहे हैं और चुनावी राजनीति में उनकी भागीदारी से खासतौर पर जम्मू-कश्मीर में वोटों का बंटवारा होगा.
उनका कहना है, ऐसा लगता है कि यह सब संगठित प्रयास के तहत हो रहा है.

सोज ने यह दावा भी किया कि कांग्रेस को नुकसान नहीं होगा क्योंकि लोग जानते हैं कि आजाद ने उस पार्टी के विश्वासघात किया है जिसने उन्हें उनके पूरे राजनीतिक करियर में सम्मान दिया. पिछले साल अगस्त में कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आजाद ने ‘डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी’ का गठन किया. वह अपनी हालिया पुस्तक और मीडिया से संवाद के जरिये कांग्रेस और राहुल गांधी पर लगातार हमले कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button