मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान: शराब घोटाले में मुझे भी फंसाने की साजिश…

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रवर्तन निदेशालय ईडी के अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जिस कथित शराब घोटाले की ईडी जांच कर रही है। उसमें अधिकारी मेरा नाम भी जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कल ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए रायपुर महापौर के भाई कारोबारी अनवर डेबर ने विशेष अदालत के जज के सामने आरोप लगाया था कि ईडी के अफसर उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं और मुख्यमंत्री तथा उनके परिवार के सदस्यों का नाम लेने के लिए दबाव बना रहे हैं। ढेबर ने यह भी चेतावनी दी कि ऐसा ही दबाव बना रहा तो वह खुदकुशी कर लेंगे, जिसकी जिम्मेदारी ईडी के अधिकारियों पर होगी। अनवर को कोर्ट ने पहले 4 दिन फिर उसके बाद कल 5 दिन की रिमांड पर ईडी को सौंप दिया।

आज रायपुर में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ईडी एक्साइज ड्यूटी पटाये बिना शराब बेचने का आरोप लगा रही है लेकिन शराब निर्माता इसमें आरोपी बनेंगे या गवाह। उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। ईडी के साथ इनकी सांठगांठ हैं या फिर इन डिस्टलरी को बीजेपी बचा रही है। इस मामले में दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए।

सीएम ने कहा कि एसीबी इस मामले में कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि एक्सटॉर्शन और भ्रष्टाचार पर कार्रवाई ईडी के तहत नहीं की जा सकती। यह कार्य संघीय ढांचे की मूल भावना के विपरीत है। हम विधि विशेषज्ञों से इस बारे में सलाह दे रहे हैं और जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

आज भिलाई से ईडी ने एक शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन को भी गिरफ्तार किया है। उसे रायपुर में ईडी की विशेष अदालत में पेश किया है। ईडी ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर मांगा है, जिस पर सुनवाई चल रही है।

Related Articles

Back to top button