बीजापुर: दो लाख रुपए के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में एक इनामी नक्सली ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. नक्सली के खिलाफ कई बड़ी घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी.
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों के बटालियन नंबर एक में कंपनी नम्बर दो के प्लाटून नम्बर तीन के सदस्य हरीश पदम उर्फ पोज्जा (21) ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. उन्होंने बताया कि नक्सली हरीश के सिर पर दो लाख रुपए का इनाम है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हरीश ने माओवादियों की खोखली विचारधारा, भेदभाव पूर्ण व्यवहार और उपेक्षा से तंग आकर आत्मसमर्पण करने का फैसला किया है. उन्होंने बताया कि हरीश वर्ष 2019 में बाल संघम सदस्य के रूप में संगठन में भर्ती हुआ था. उसके खिलाफ अप्रैल 2021 में क्षेत्र के टेकलगुड़ियम गांव में सुरक्षा बलों पर हुये हमले तथा अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. टेकलगुड़ियम गांव में हुये हमले में सुरक्षा बल के 22 जवान शहीद हो गये थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली के आत्मसमर्पण करने पर उसके उत्साहवर्धन के लिए 25 हजार रूपए नगद प्रदान किया गया है.

Back to top button