बीजापुर : दुर्घटनावश यूबीजीएल का गोला फटा, सीआरपीएफ के जवान की मृत्यु

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल) का गोला दुर्घटनावश फट जाने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक जवान की मृत्यु हो गई. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गलगम गांव के करीब यूबीजीएल का गोला फटने से सीआरपीएफ की 196 वीं बटालियन के आरक्षक देवेंद्र कुमार (32) की मृत्यु हो गई.

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल के जवान गलगम मतदान केंद्र से पांच सौ मीटर की दूरी पर नक्सल विरोधी अभियान पर थे, उसी दौरान उनसे यूबीजीएल का गोला दुर्घटनावश फट गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में आरक्षक देवेंद्र कुमार घायल हो गये. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद घायल जवान का प्राथमिक उपचार किया गया तथा हेलीकॉप्टर से उन्हें जगदलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई.

उन्होंने बताया कि आरक्षक देवेंद्र बस्तर जिले के धोबीगुड़ा गांव के निवासी थे. उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिजनों को सौंपा जाएगा. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल की जांच के लिए विशेषज्ञों के दल को रवाना किया गया है, जिससे विस्फोट के कारणों के बारे में जानकारी मिल सके. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान हुआ. क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षाबलों के 60 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया था.

Back to top button