गांधी परिवार के साथ संबंध होने के चलते भाजपा ने वरुण को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया: अधीर

बहरामपुर. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को दावा किया कि गांधी परिवार से संबंध होने के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने वरुण गांधी को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया . उन्होंने वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता भी दिया. चौधरी ने वरुण को एक “दबंग नेता” बताया और कहा कि वह एक साफ छवि वाले पढ़े लिखे व्यक्ति हैं.

निवर्तमान लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने कहा, ”वह एक दबंग नेता और बहुत शिक्षित व्यक्ति हैं. उनकी छवि साफ-सुथरी है. वरुण गांधी का गांधी परिवार से संबंध है. यही कारण है कि भाजपा ने उन्हें (लोकसभा चुनाव के लिए) टिकट देने से इनकार कर दिया. मुझे लगता है कि उन्हें (कांग्रेस में शामिल होने) आना चाहिए, हमें बहुत खुशी होगी.” वरुण और कांग्रेस नेता राहुल गांधी चचेरे भाई हैं.
पीलीभीत से दो बार के लोकसभा सदस्य वरुण अक्सर केंद्र और उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की सरकारों के बारे में आलोचनात्मक विचार व्यक्त करते रहे हैं. हालांकि, भाजपा ने उनकी मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर से दोबारा उम्मीदवार बनाया है. भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पीलीभीत सीट से वरुण गांधी की जगह कांग्रेस के पूर्व सदस्य जितिन प्रसाद को टिकट दिया है.

Related Articles

Back to top button