भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जान से मारने की मिली धमकी, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

भोपाल. भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को फोन पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में शनिवार को यहां टी टी नगर पुलिस थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. व्यक्ति का दावा है कि वह भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर का गुर्गा है, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है.

टी टी नगर पुलिस थाना प्रभारी चैन सिंह रघुवंशी ने ‘भाषा’ को बताया, ‘‘ठाकुर की शिकायत पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने के मामले में शनिवार तड़के दो बजे टी टी नगर पुलिस थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 506 (आपराधिक धमकी) एवं 507 (बेनामी संचार द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.’’ उन्होंने कहा कि शिकायत के अनुसार, शुक्रवार-शनिवार रात को ठाकुर को मोबाइल फोन पर एक अनजान व्यक्ति ने फोन कर धमकी दी और खुद को इकबाल कासकर का आदमी बताया है. सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस बातचीत के वीडियो में धमकी देने वाला व्यक्ति ठाकुर से मोबाइल फोन पर कहता है, ‘‘मैं इकबाल कासकर का आदमी बोल रहा हूं.’’ जब ठाकुर उससे पूछती हैं कि तुम मेरी हत्या क्यों और किसलिए करना चाहते हो, तो इस पर व्यक्ति कहता है कि तुम मुसलमानों के खिलाफ जहर उगलती हो और उन्हें निशाना बनाती हो. तुम्हें सूचना देनी थी, जो दे दी है. हमारा जो आदमी तुम्हें मारेगा, वही आदमी बताएगा कि तुम्हारी हत्या क्यों की जा रही है. इस पर, ठाकुर उसे यह कहती नजर आ रहीं हैं कि मुसलमान क्या अमृत बरसाते हैं? जिगर है तो सामने आकर बोलते. फालतू की बात नहीं करना और फिर वह फोन काट देती हैं.

Related Articles

Back to top button