भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी. इसमें राजस्थान से दो और मणिपुर से एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई है. पार्टी ने राजस्थान के दौसा संसदीय क्षेत्र से कन्हैया लाल मीणा और करौली-धौलपुर लोकसभा सीट से इंदू देवी जाटव को उम्मीदवार बनाया है. दौसा सीट से वर्तमान सांसद जसकौर मीणा का पार्टी ने टिकट काट दिया है. कांग्रेस ने यहां से मुरारी लाल मीणा को उम्मीदवार घोषित किया है.

करौली-धौलपुर लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद मनोज राजोरिया हैं. इन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. पार्टी ने इस बार उनका भी टिकट काट दिया है. कांग्रेस ने यहां से भजनलाल जाटव को टिकट दिया है. भाजपा ने प्रदेश की 25 लोकसभा सीट में से 24 सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.

मणिपुर के इनर मणिपुर संसदीय क्षेत्र से थौनाओजम बसंत कुमार सिंह को पार्टी ने टिकट दिया है. इनर मणिपुर सीट से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन सिंह का भी टिकट काट दिया है. पार्टी ने उनके स्थान पर राज्य सरकार में मंत्री बसंत कुमार सिंह पर भरोसा जताया है. भाजपा ने 543 सदस्यीय लोकसभा चुनाव के लिये अब तक 401 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

Related Articles

Back to top button