‘भारत जोड़ो यात्रा’ को मिल रहे समर्थन से डरी भाजपा, इसलिए शिवकुमार को किया गया तलब: कांग्रेस

नेशनल हेराल्ड मामले में शिवकुमार की 7 अक्टूबर की पेशी से छूट की अर्जी ईडी ने ठुकराई

मांड्या/मैसूर. कांग्रेस ने अपनी कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तलब किए जाने को लेकर बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को मिल रहे जनसमर्थन से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) घबरा गई है, इसलिए वह पार्टी के नेताओं को समन भिजवा रही है.

पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘वो डीके शिवकुमार और डीके सुरेश को 500 बार तलब कर सकते हैं. वो हमारी यात्रा को रोकना चाहते थें. शिवकुमार, सुरेश, सिद्धरमैया और कोई भी नेता डरने वाला नहीं है. हम जनता की अदालत में उन्हें करार जवाब देंगे. ’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहे जनसमर्थन से भाजपा डरी हुई.’’

उधर, शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धन शोधन मामले में सात अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट की उनकी अर्जी को ठुकरा दिया है. ईडी ने शिवकुमार और उनके भाई तथा सांसद डी के सुरेश (56) को कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धन शोधन मामले में जारी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया है.

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धन शोधन मामले में सात अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट की उनकी अर्जी को ठुकरा दिया है. ईडी ने शिवकुमार को एक ताजा संदेश में शुक्रवार को एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा है.

ईडी के सहायक आयुक्त कुलदीप ंिसह द्वारा भेजे गए ई-मेल में कहा गया है, ‘‘आपको एक बार फिर निर्देश दिया जाता है कि 23 सितंबर, 2022 के समन के अनुसार आप सात अक्टूबर, 2022 को अपना बयान दर्ज कराने के लिए मेरे कार्यालय में पेश हों.’’ कांग्रेस की ‘भारत यात्रा जोड़ो’ यात्रा कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है जिसमें शामिल होने के कारण शिवकुमार ने ईडी से 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट का अनुरोध किया था.

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैंने ईडी के सामने पेश होने के लिए समय मांगा था, जिसे अस्वीकार कर दिया गया है. मैं अपने नेताओं से बात करने के बाद इस पर फैसला लूंगा कि क्या एजेंसी के सामने पेश होना है या नहीं.’’ उनके भाई तथा सांसद डी के सुरेश (56) को भी एजेंसी ने कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धन शोधन मामले में जारी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए समन किया है.

Related Articles

Back to top button