छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री के खिलाफ छापेमारी में 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त

नयी दिल्ली/रायपुर. आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता अमरजीत भगत और अन्य के खिलाफ की गई तलाशी के दौरान 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और आभूषण जब्त किए हैं. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) और अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि छापेमारी 31 जनवरी को रायपुर, सरगुजा, सीतापुर (सरगुजा जिला) और रायगढ़ जिले में 25 परिसरों में की गई थी. छापेमारी किन लोगों के खिलाफ की गई उनका नाम नहीं बताया गया, लेकिन अधिकारियों ने पुष्टि की कि भगत और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. सीबीडीटी आयकर विभाग के लिए नीतियां बनाता है. आदिवासी समुदाय से आने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भगत ने पांच फरवरी को कहा था कि उनके परिसरों पर आयकर विभाग के छापे उन्हें परेशान करने का प्रयास थे और अधिकारियों को कुछ भी नहीं मिला.

सीबीडीटी ने कहा कि तलाशी राजनीति से जुड़े एक व्यक्ति, उसके करीबी सहयोगियों और कुछ सरकारी अधिकारियों के खिलाफ की गई. बयान में कहा गया कि उक्त व्यक्ति का एक सहयोगी रियल एस्टेट के कारोबार में लगा हुआ है. सीबीडीटी ने कहा कि यह पता चला है कि राजनीति से जुड़े उक्त व्यक्ति द्वारा अपने करीबी सहयोगियों के माध्यम से लगभग 13 करोड़ रुपये की राशि नकद में प्राप्त की गई थी. सीबीडीटी ने कहा कि तलाशी अभियान के परिणामस्वरूप 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की बेनामी नकदी और आभूषण जब्त किए गए.

Related Articles

Back to top button