छत्तीसगढ़: दूसरे चरण में तीन लोकसभा सीटों के लिए 52 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

रायपुर. छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की तीन लोकसभा सीटों के लिए 52 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. चुनाव अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संतोष पांडेय ने आज राजनांदगांव लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. राज्य की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को मतदान होंगे तथा वोटों की गिनती चार जून को होगी.

राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर (अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित) सीट पर मतदान दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होगा.
निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था और कुल 52 उम्मीदवारों ने तीन सीटों के लिए 95 नामांकन दाखिल किए हैं. उन्होंने बताया कि कुछ उम्मीदवारों ने एक से अधिक सेट में नामांकन दाखिल किया है.

अधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव से 23, महासमुंद से 19 और कांकेर से 10 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. राजनांदगांव जिलाधिकारी कार्यालय में भाजपा प्रत्याशी पांडेय के नामांकन दाखिल करने के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. राजनांदगांव से मौजूदा सांसद पांडेय इस सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मैदान में उतारा है.
संवाददाताओं से बात करते हुए साय ने विश्वास जताया कि राजनांदगांव की जनता पांडेय को दोबारा चुनेगी.

साय ने कहा, ”संतोष पांडेय ने एक ऊर्जावान सांसद के रूप में संसद में सदैव आम जनता के पक्ष को रखा है. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के हितों की कभी उपेक्षा नहीं की. निश्चित रूप से यहां की आम जनता संतोष पांडेय को संसदीय क्षेत्र का पुन? नेतृत्व देगी और संतोष पांडेय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार के साथ मिलकर राजनांदगांव का चहुंमुखी विकास करेंगे.”

Back to top button