मणिपुर भूस्खलन हादसे में मरने वालों की संख्या 42 पर पहुंची, 20 अन्य लापता लोगों की तलाश जारी

गुवाहाटी/इंफाल. मणिपुर के नोनी जिले में एक रेलवे निर्माण स्थल पर भूस्खलन के कारण जान गंवाने वाले आठ और लोगों के शव बरामद किये गए, जिसके बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 42 हो गई जबकि 20 अन्य लापता लोगों के लिये तलाश अभियान जारी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि टुपुल क्षेत्र में शनिवार से बारिश हो रही है और ताजा भूस्खलन से तलाश अभियान प्रभावित हुआ है.

गुवाहाटी में रविवार को एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि अब तक मलबे से 42 शव बरामद किये गए हैं, जिसमें से 27 प्रादेशिक सेना के कर्मी और 15 आम लोगों के शव हैं. उन्होंने कहा, ‘‘प्रादेशिक सेना के तीन लापता र्किमयों और 17 अन्य लोगों का पता लगाने का प्रयास जारी है.’’

सेना, असम राइफल्स, प्रादेशिक सेना, एसडीआरएफ और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल तलाश अभियान में जुटे हैं. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘खराब मौसम के बावजूद तलाश अभियान जारी है. कल रात भारी बारिश हुई थी और भूस्खलन हुआ था.’’ अब तक प्रादेशिक सेना के 13 र्किमयों और पांच आम लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

प्रवक्ता ने कहा कि प्रादेशिक सेना के सात र्किमयों के शव रविवार को उनके गृहनगर- पश्चिम बंगाल में बागडोगरा और कोलकाता तथा त्रिपुरा में अगरतला- भेज दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि इंफाल में उनके पार्थिव शरीरों को पूरा सैन्य सम्मान दिया गया.

Related Articles

Back to top button