धमतरी: भालू के शावक का शव बरामद

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में वन विभाग ने भालू के एक शावक का शव बरामद किया है. वन विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगरेल बांध स्थित आक्सीवन क्षेत्र में विभाग ने भालू के शावक का शव बरामद किया है. शावक की उम्र लगभग चार माह है.

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने बुधवार को आक्सीवन क्षेत्र में शावक का शव होने की जानकारी वन विभाग को दी थी. सूचना के बाद विभाग के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि दल जब आक्सीवन पहुंचा तब उन्होंने देखा कि भालू के शावक का शव तार से फंसा हुआ है. दल ने शव को तार से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

उन्होंने बताया कि विभाग को आशंका है कि शावक अपने परिवार के साथ था, उसके परिवार के अन्य सदस्य वहां से निकल गए लेकिन शावक का गला तार से फंस गया. इससे उसकी मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि घटना स्थल आक्सीवन क्षेत्र में लगा तार लगभग छह वर्ष पुराना है तथा कई जगह से टूट गया है. टूटे हुए तार में भालू का गला फंसा था जिससे उसकी मौत हुई है. उन्होंने बताया कि वन विभाग ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है.

Back to top button