फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ ने दुनियाभर में 300 करोड़ रू से अधिक की कमाई की

मुंबई. निर्देशक मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ ने दुनिया भर में ‘बॉक्स आॅफिस’ पर 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. निर्माताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. चियान विक्रम, जयम रवि, कार्थी, तृषा कृष्णन, ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनीत तमिल ऐतिहासिक फिल्म 30 सितंबर को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

रत्नम के मद्रास प्रोडक्शंस ने ट्विटर पर बॉक्स आॅफिस के नवीनतम आंकड़ों की जानकारी साझा की. प्रोडक्शन हाउस ने एक पोस्ट में कहा, फिल्म ने दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. ‘‘सीमाओं से परे सफलता! इस जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद’’.

‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ की कहानी, इसी नाम के एक तमिल उपन्यास पर आधारित है, जिसे कल्कि कृष्णमूर्ति ने 1955 में लिखा था. फिल्म में, चोल साम्राज्य के शासक राजराजा चोल प्रथम के शुरूआती दिनों की कहानी बयां की गई है. इस फिल्म को आलोचकों और दर्शकों दोनों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है.

रत्नम के बैनर मद्रास टॉकीज और अल्लिराजा सुभास्करन की लाइका प्रोडक्शंस ने साथ मिलकर फिल्म का निर्माण किया है. ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ 30 सितंबर को तमिल, हिंदी, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा में सिनेमाघरों में रिलीजÞ हुई.

Back to top button