जी-20 बैठक के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों का पहला दल गोवा पहुंचा

पणजी: अगले सप्ताह स्वास्थ्य के विषय पर होने वाली जी-20 बैठक में हिस्सा लेने के लिए स्विट्जरलैंड और अमेरिका के प्रतिनिधि मंडल शनिवार को गोवा पहुंचे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 17 अप्रैल से शुरू होने वाली तीन दिवसीय ‘दूसरी स्वास्थ्य कार्य समूह’ जी-20 बैठक में हिस्सा लेने के लिए गोवा पहुंचने वाले अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों का यह पहला दल है।

सरकार के एक वरिष्ठ प्रवक्ता ने बताया कि स्विट्जरलैंड से सात और अमेरिका से दो प्रतिनिधि आज सुबह ‘डाबोलिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे’ पहुंचे। उन्होंने बताया, “प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए आगमन द्वार पर एक रंगीन रंगोली बनाई गई। हवाई अड्डे से उन्हें पणजी के पास कार्यक्रम स्थल पर ले जाया गया।” उन्होंने बताया कि अन्य देशों के प्रतिनिधियों के अगले एक-दो दिनों में ‘डाबोलिम हवाई अड्डे’ या मोपा में नए खुले ‘मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे’ पर आने की उम्मीद है।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रतिनिधियों के आगमन की प्रक्रिया सुचारू हो, इसके लिए हवाई अड्डों ने आवश्यक कदम उठाए हैं। उन्होंने बताया कि प्रतिनिधियों के लिए ‘मनी एक्सचेंज काउंटर’ और ‘सिम कार्ड काउंटर’ जैसी सेवाएं भी हवाई अड्डों पर उपलब्ध कराई गई हैं।
वर्तमान समय में भारत ‘जी-20 समूह’ या ‘ग्रुप आॅफ ट्वेटी’ सदस्यों की अध्यक्षता कर रहा है। यह दुनिया की 20 प्रमुख विकसित और विकासशील अर्थव्यवस्था वाले देशों का एक अंतर-सरकारी मंच है।

Related Articles

Back to top button