केदारनाथ में चार और तीर्थयात्रियों की मृत्यु

रुद्रप्रयाग/ ऋषिकेश. केदारनाथ में बुधवार को फिर से चार तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गई जबकि तीन अन्य श्रद्धालुओं को तबियत बिगड़ने पर बेहतर उपचार के लिए एयर एंबुलेंस से एम्स, ऋषिकेश लाया गया. रुद्रप्रयाग के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बीके शुक्ला ने बताया कि केदारनाथ यात्रा मार्ग पर कपाट खुलने के बाद से अब तक 38 तीर्थयात्रियों की ह्रदयाघात या अन्य स्वास्थ्यगत कारणों से मृत्यु हो गई है.

उन्होंने बताया कि मृतक तीर्थयात्रियों की पहचान मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले ऋषि भदौरिया (65), मध्य प्रदेश के गुना के रहने वाले शंभू दयाल यादव (66), उत्तर प्रदेश के कलमनाथ भट्ट (60) और महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले चंगदेव जनार्दन ंिशदे के रूप में हुई है.

इस बीच, केदारनाथ में तबीयत बिगड़ने पर दो महिलाओं सहित तीन श्रद्धालुओं को उपचार के लिए एयर एम्बुलेंस से एम्स, ऋषिकेश लाया गया. सभी ने आॅक्सीजन की कमी के चलते साँस लेने में दिक्कत की शिकायत की थी. रोगियों की पहचान मध्य प्रदेश के भिण्ड की रहने वाली मुन्नी देवी (49), मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली 60 वर्षीय सावित्री देवी और महाराष्ट्र के नागपुर के रहने वाले 65 वर्षीय तारा चन्द के रूप में हुई है.

Related Articles

Back to top button