बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के जांगला थाना क्षेत्र में बड़े तुंगाली और छोटे तुंगाली गांवों के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया.

अधिकारियों ने बताया कि बड़े तुंगाली और छोटे तुंगाली गांवों के जंगल में नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन के कंपनी नंबर दो के प्लाटून कमांडर प्रशांत, माटवाड़ा एलओएस कमांडर अनिल पूनेम, भैरमगढ़ एरिया जनताना सरकार के अध्यक्ष राजेश और भैरमगढ़ एरिया कमेटी के लगभग 50 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर आज डीआरजी, बस्तर ‘फाईटर’ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गश्त में रवाना किया गया था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबल के जवान जब आज सुबह लगभग पौने सात बजे बड़े तुंगाली और छोटे तुंगाली गांवों के जंगल में पहुंचे तब नक्सलियों ने दो अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां चार नक्सलियों के शव, एक 315 बोर देसी कट्टा, चार जिंदा कारतूस, एक बीजीएल लांचर, एक भरमार बंदूक, तीन टिफिन बम और अन्य सामान बरामद किये गये. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हुई है. उनके मुताबिक क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Back to top button