गरियाबंद: मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली ढेर

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली को मार गिराया है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के जुगाड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत करलाझर-नागेश की पहाड़ी के करीब सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एलओएस डिप्टी कमांडर नंदलाल उर्फ अमलु नेताम को मार गिराया है.

नंदलाल के सिर पर पांच लाख रुपये का इनाम था. उन्होंने बताया कि जुगाड़ थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे सुरक्षाबलों पर करलाझर-नागेश गांव की पहाड़ी के करीब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लगभग 30 मिनट तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. इसके बाद जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सली का शव, 303 राइफल और अन्य सामान बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान नंदलाल उर्फ अमलु नेताम के रूप में हुई है. नक्सली नंदलाल छत्तीसगढ़ और उड़िसा के सीमावर्ती क्षेत्र में पिछले कई सालों से सक्रिय था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Back to top button