गुजरात में अगले 5 द‍िन भारी बार‍िश होने के आसार, IMD ने इन ज‍िलों के ल‍िए जारी की चेतावनी

नई द‍िल्‍ली. महाराष्‍ट्र और गुजरात (Gujarat) में बार‍िश पूरी तरह से अपना कहर बरपा रही है. बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) और अरब सागर में व‍िकस‍ित स‍िस्‍टम के चलते आने वाले सप्‍ताह में गुजरात में भारी बार‍िश (Heavy rainfall) होने के आसार हैं. भारत मौसम व‍िज्ञान व‍िभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक गुजरात में 16 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम व‍िभाग (IMD) ने आने वाले सप्ताह में दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय होने की भी उम्मीद जताई है.

इंडियन एक्‍सप्रेस की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक मौसम विभाग की माने तो अगले 5 दिनों में ओडिशा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश और गोवा में भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण और विदर्भ में 11 से 16 सितंबर के बीच अत्यधिक बरसात होगी. यहां तक कि मराठवाड़ा में अगले 24 घंटे के अंदर अच्छी वर्ष होगी.

वहीं स्काईमेट वेदर के मुताबिक गहरा निम्र दबाव का क्षेत्र डिप्रेशन में बदल गया है. मानसून की ट्रफ नलिया, अहमदाबाद, अकोला, रामागुंडम, दक्षिण ओडिशा के ऊपर डिप्रेशन और दक्षिण पूर्व की तरफ बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी से गुजर रही है.

मौसम विभाग के अनुसार गुजरात, मध्यप्रदेश और गोवा में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं अगले 24 घंटे में तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में बरसात हो सकती है. आईएमडी ने 16 सितंबर तक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है.

Related Articles

Back to top button