हैदराबाद का छात्र अमेरिका में ”लापता”, परिवार को ”फिरौती” के लिए फोन आया

हैदराबाद. अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैदराबाद के एक छात्र के सात मार्च से लापता होने की खबर है. छात्र के परिवार ने हालांकि ”फिरौती” के लिए फोन आने का दावा किया है. छात्र के परिवार ने कहा कि यहां नाचाराम के रहने वाले मोहम्मद अब्दुल (25) मई, 2023 में क्लीवलैंड विश्वविद्यालय से आईटी में ‘मास्टर्स’ करने के लिए अमेरिका गये थे और क्लीवलैंड में ही रह रहा था.

अब्दुल के पिता मोहम्मद सलीम ने कहा कि उनके बेटे ने आखिरी बार उनसे सात मार्च को बात की थी और तब से वह अपने परिवार के संपर्क में नहीं है और उनके बेटे का मोबाइल फोन भी बंद है. सलीम के अनुसार अमेरिका में अब्दुल के साथ रह रहे उनके एक साथी ने उन्हें बताया कि उन्होंने क्लीवलैंड पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है.

छात्र के परिवार के अनुसार हालांकि 19 मार्च को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया था, जिसने दावा किया कि अब्दुल का कथित तौर पर मादक पदार्थ बेचने वाले एक गिरोह ने अपहरण कर लिया है और उसे ”रिहा” करने के लिए 1,200 अमेरिकी डॉलर की मांग की.
छात्र के पिता ने कहा कि फोन करने वाले ने फिरौती न देने पर अब्दुल की किडनी बेचने की भी धमकी दी.

सलीम ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”कल, मुझे एक अज्ञात नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने मुझे बताया कि मेरे बेटे का अपहरण कर लिया गया है और फिरौती की मांग की गई है. फोन करने वाले ने भुगतान के तरीके का उल्लेख नहीं किया और केवल धनराशि का भुगतान करने के लिए कहा. जब मैंने कॉल करने वाले व्यक्ति से मेरी अपने बेटे से बात कराने की बात कही तो उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया.” अब्दुल के माता-पिता ने केंद्र सरकार से उनके बेटे का पता लगाने और उसे सुरक्षित वापस लाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया. सलीम ने इस संबंध में विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक पत्र भी लिखा.

Related Articles

Back to top button