झारखंड : 50 से अधिक मामलों में वांछित नक्सली कृष्णा गिरफ्तार

गिरिडीह. झारखंड में गिरिडीह जिले की पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने छापेमारी कर पचास से अधिक मामलों में वांछित नक्सली कृष्णा हांसदा को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 16 जनवरी को अर्द्धसैनिक बलों और गिरिडीह जिले की डुमरी, निमियाघाट, पीरटांड़ और मधुवन थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इनामी नक्सली कृष्णा को लुटियो जंगल में छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि वह क्षेत्र में लेवी की राशि वसूलने के लिए आया था.

अधिकारी ने बताया कि कृष्णा के पास से दो लाख रुपये लेवी की राशि और एक पिस्तौल बरामद हुआ है. रेणु ने बताया कि इस नक्सली पर गिरिडीह, धनबाद और बोकारो जिले में हत्या और विस्फोट के 52 मामले दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि इस नक्सली की गिरफ्तारी के बाद उससे मिली सूचनाओं के आधार पर आधा दर्जन स्थानों पर छापेमारी की गई है जिसमें बड़ी संख्या में नक्सली साहित्य और दूसरे सामान जब्त किये गये हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस नक्सली की गिरफ्तारी के बाद छापेमारी अभियान को तेज कर दिया गया है. उन्होंने दावा किया कि प्रारंभिक जांच में बड़े-बड़े लोगों द्वारा गिरफ्तार नक्सली को लेवी देने की बात सामने आई है लेकिन उसका फिलहाल खुलासा नहीं किया जा सकता और अभी भी छापेमारी जारी है.

Related Articles

Back to top button