लालू की तबीयत में ‘काफी सुधार’ हुआ है : मीसा भारती

नयी दिल्ली. दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव की तबीयत में ‘काफी सुधार’ हुआ है और वह बिस्तर पर खुद उठकर बैठ रहे हैं तथा सहारा लेकर खड़े हो रहे हैं. यह जानकारी उनकी बेटी मीसा भारती ने शुक्रवार को दी. बिहार के 74 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री प्रसाद को अस्पताल के कार्डियो न्यूरो (सीएन) केंद्र की गहन देखभाल इकाई (सीसीयू) में भर्ती कराया गया है.

अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि उनकी तबीयत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है और कुछ दिन में उन्हें वार्ड में स्थानांतरित किए जाने जाने की संभावना है. भारती ने ट्विटर पर कहा, ‘‘ आप सब की दुआओं और एम्स दिल्ली की अच्छी चिकित्सीय देख-रेख से आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी की तबीयत में काफÞी सुधार है. अब आपके लालू जी बिस्तर से उठकर बैठ पा रहे हैं. सहारा लेकर खड़े हो पा रहे हैं. हर मुसीबत से लड़कर बाहर आने की कला लालू जी से बेहतर कौन जानता है!’’

उन्होंने कहा, ‘‘ अपने मनोबल और आप सब की दुआओं की बदौलत लालू जी की स्थिति अब काफी बेहतर है. कृपया अफवाहों पर ध्यान ना दें. साथ बनाए रखें, दुआओं में लालूजी को याद रखें.’’ इससे पहले दिन में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रसाद से मुलाकात की और डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

सीढ़ियों से गिरने के कारण कई फ्रैक्चर होने पर उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बुधवार को एक एयर एम्बुलेंस से उन्हें दिल्ली लाया गया था. चारा घोटाला मामलों में जमानत पर रिहा प्रसाद ने गुर्दे के प्रतिरोपण के लिए पिछले महीने झारखंड उच्च न्यायालय से विदेश, विशेषकर सिंगापुर जाने की अनुमति ली थी. यह पूछे जाने पर कि क्या सिंगापुर जाना संभव होगा, इस पर यादव ने कहा था कि अगर दो-चार सप्ताह में वह विदेश यात्रा कर पाते हैं, तो हम उन्हें सिंगापुर ले जा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button