दूसरे धर्म के युवक के साथ युवती के घूमने पर बदसलूकी, चाकू से हमला : दो गिरफ्तार

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में दूसरे धर्म के एक युवक के साथ युवती के घूमने को लेकर आपत्ति जताते हुए बृहस्पतिवार रात उग्र लोगों के समूह ने इस जोड़े को रास्ते में घेर लिया और उनके साथ बदसलूकी की. उन्हें (जोड़े को) बचाने आए दो लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश रघुवंशी ने बताया कि शहर में बृहस्पतिवार रात कुछ लोगों ने अलग-अलग धर्म के युवक और युवती को एक होटल में खाना खाकर बाहर निकलते देखा, तो उनका पीछा किया और उन्हें रोककर घेर लिया. उन्होंने बताया,”समूह में आए लोगों ने युवती से पूछा कि वह गैर मजहब के युवक के साथ क्यों घूम रही है? इस पर युवती ने जवाब दिया कि वह अपने परिजनों को बताकर युवक के साथ खाना खाने आई है. युवती ने इन लोगों की बदसलूकी पर आपत्ति भी जताई.” रघुवंशी ने बताया कि विवाद देखकर घटनास्थल पर पहुंचे दो लोगों ने भीड़ से घिरे जोड़े को बचाने की कोशिश की, तो जन समूह में शामिल एक व्यक्ति ने उन चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया.

तुकोगंज पुलिस थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि इस घटना को लेकर भारतीय दंड विधान की धारा 307 (हत्या का प्रयास) का प्रकरण दर्ज किया गया है और अब तक सात आरोपियों की पहचान हुई है. उन्होंने बताया कि आरोपियों में शामिल शोएब (23) और मुजम्मिल (26) को गिरफ्तार कर लिया गया है. शर्मा ने बताया कि घटना में कम से कम 20 आरोपी शामिल थे और अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है. घटना के एक हिस्से का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ है.

Related Articles

Back to top button