मणिपुर, किसानों जैसे मुद्दों पर चुप रहने वाला ‘मोदी तंत्र’ अब सक्रिय है: कांग्रेस

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल किए जाने से जुड़े विवाद को लेकर बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मणिपुर, किसान आंदोलन तथा कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चुप रहने वाला ‘मोदी तंत्र’ अब सक्रिय हो गया है.

पिछले दिनों संसद परिसर में बनर्जी ने धनखड़ की नकल उतारी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसका वीडियो रिकॉर्ड किया. भारतीय जनता पार्टी ने इस पर विपक्ष पर तीखा प्रहार किया और कहा कि यह किसानों और धनखड़ के समुदाय (जाट) का अपमान है.
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि ‘तोड़ने-मरोड़ने और ध्यान भटकाने’ की मोदी सरकार की चिर-परिचित तरकीब है.

रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ”मणिपुर, किसानों के आंदोलन के दौरान 700 से अधिक मौतों, दिल्ली पुलिस द्वारा महिला पहलवानों पर हिंसा और एक भाजपा सांसद द्वारा पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने, 13 दिसंबर को लोकसभा में आरोपियों के प्रवेश में मदद करने वाले भाजपा सांसद की भूमिका, सामाजिक न्याय और देश की सामाजिक, आर्थिक तथा राजनीतिक ढांचे में पर्याप्त हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के लिए जाति जनगणना कराने की मांग जैसे मुद्दों पर ‘मोदी तंत्र’ चुप रहा है.” उन्होंने कहा, ”लेकिन अचानक ‘मोदी तंत्र’ किसानों और जाति के बारे में अत्यधिक मुखर हो गया है. यह और कुछ नहीं बल्कि तोड़ने-मरोड़ने और ध्यान भटकाने की तरकीब है.”

Related Articles

Back to top button