मथुरा के गोवर्धन में ‘मुड़िया पूनों’ मेला शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला में आषाढ़ पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाला ‘मुड़िया पूनों’ मेला शुक्रवार से शुरू हो गया। मेले में तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों सहित सुरक्षार्किमयों को तैनात किया है।

जिलाधिकारी नवनीत ंिसह चहल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बताया, ‘‘गोवर्धन के मुड़िया पूर्णिमा मेले में भीड़ जुटने के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 10 जुलाई को देवशयनी एकादशी पर अत्यधिक संख्या में भीड़ जुटने की संभावना है।

उन्होंने बताया, ‘‘10 जुलाई को ही ईद की विशेष नमाज है और 13 जुलाई को मुड़िया पूर्णिमा और फिर एक दिन बाद जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए पुलिस एवं प्रशासन शांति समिति की बैठक बुलाकर हर पहलू पर विचार किया और जनता से भी किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।’’

उन्होंने बताया, मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है। एसएसपी ने बताया, इस बीच मथुरा-वृन्दावन तथा गोवर्धन शहर की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही भीड़ बढ़ने पर उन स्थानों पर छोटे या दुपहिया वाहन का प्रवेश भी र्विजत होगा। यह व्यवस्था इस शुक्रवार की रात से अगले शुक्रवार तक जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button