मेरी ‘निर्वस्त्र’ तस्वीरों से छेड़छाड़ की गई, रणवीर सिंह ने पुलिस को बताया

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने मुंबई पुलिस को बताया कि उनकी जिन ‘निर्वस्त्र’ तस्वीरों के कारण उनके खिलाफ अश्लीलता का मामला दर्ज किया गया, उनसे ‘छेड़छाड़’ की गई थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि रणवीर ने इस बात से इनकार किया कि वह तस्वीर उस फोटोशूट की तस्वीरों में से एक थी, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया था. पुलिस ने सिंह का बयान 29 अगस्त को दर्ज किया था. अधिकारी के अनुसार रणवीर ने पुलिस से कहा कि विवादित तस्वीर को उन्होंने साझा नहीं किया था.

अभिनेता ने पुलिस से यह भी कहा कि जो तस्वीरें उन्होंने साझा की थीं, वह अश्लील नहीं थीं क्योंकि उन्होंने अंत:वस्त्र पहने थे.
अधिकारी ने बताया, ‘‘ तस्वीरों से छेड़छाड़ हुई है या नहीं, इसकी जांच के मकसद से उन्हें फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेज दिया गया है.’’ एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के पदाधिकारी की शिकायत के आधार पर चेंबूर थाने में सिंह के खिलाफ जुलाई में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इसके बाद पुलिस ने अभिनेता को नोटिस जारी कर जांच में शामिल होने को कहा था.

एनजीओ के एक पदाधिकारी ने शिकायत में आरोप लगाया था, ‘‘अभिनेता ने अपनी तस्वीरों से महिलाओं की भावनाओं को आहत किया और उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाई है.’’ शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 292 (अश्लील किताबों आदि की बिक्री), 293 (युवाओं को अश्लील सामग्री की बिक्री), 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से कोई शब्द कहना, इशारा करना या किसी कृत्य को अंजाम देना) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

Back to top button