सुकमा में आठ लाख रुपये के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में आठ लाख रुपये के इनामी नक्सली ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों की बटालियन नंबर एक की कंपनी नंबर दो के कमांडर नागेश उर्फ पेड़कम एर्रा (38) ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली पर आठ लाख रुपये का इनाम घोषित है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली नागेश ने जिले में जारी ‘पूना नर्कोम अभियान’ (नयी सुबह, नयी शुरुआत) से प्रभावित होकर तथा माओवादी नेताओं के भेदभावपूर्ण व्यवहार से तंग आकर हिंसा का मार्ग छोड़कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया है.

उन्होंने बताया कि नागेश पर 2010 में ताड़मेटला नक्सली हमले की घटना में शामिल होने समेत अन्य घटनाओं में संलिप्त होने का आरोप है. ताड़मेटला की घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल समेत सुरक्षाबल के 76 जवान शहीद हुए थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली को राज्य सरकार की पुनर्वास नीति के तहत सहायता प्रदान की जाएगी.

Back to top button