खेल के ज्यादा पहलुओं में छेड़छाड़ की जरूरत नहीं, चीजें ठीक होनी शुरू हो जायेंगी: अक्षर पटेल

नयी दिल्ली. उप कप्तान अक्षर पटेल की राय है कि दिल्ली कैपिटल्स को लगातार दो हार के बावजूद अपने खेल के कई पहलुओं में छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए क्योंकि कुछ समय बाद चीजें सही होनी शुरु हो जायेंगी. दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से 50 रन से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद मंगलवार को गत चैम्पियन गुजरात जायंट्स ने उसे छह विकेट से हरा दिया.

अक्षर ने कहा कि दिल्ली की टीम को एक इकाई के तौर पर एक दूसरे से तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगेगा. अक्षर ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टूर्नामेंट में अभी शुरूआत ही हुई है. मुझे नहीं लगता कि हमने अपने खेल के ज्यादा पहलुओं पर काम करने की जरूरत है. ’’ भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का मानना है कि एक संयोजन के तौर पर उन्हें काम करने में थोड़ा समय लगेगा क्योंकि वे लंबे समय से नहीं खेले हैं.

अक्षर ने कहा, ‘‘हम लंबे समय बाद एक साथ खेल रहे हैं इसलिये बतौर इकाई हमें तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगेगा. एक बार हमारा संयोजन काम करना शुरू कर देगा तो यह हमारे लिए बेहतर हो जायेगा. ’’ हालांकि सभी टीमें इसी तरह की समस्या से जूझ रही हैं. दिल्ली कैपिटल्स चार साल बाद मंगलवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपने घरेलू मैदान पर खेल रही थी.

अक्षर ने कहा, ‘‘नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहना निराशाजनक था. लेकिन लंबे समय बाद अपने प्रशंसकों के सामने खेलना शानदार था. मुझे उम्मीद है कि प्रशंसकों ने खेल का लुत्फ उठाया. उम्मीद करते हैं कि हम अपने बाकी के घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. ’’ अक्षर ने 22 गेंद में 36 रन की तेज पारी खेली जिसमें दो चौके और तीन छक्के जड़े थे. इसमें से एक छक्का एक हाथ से लगाया गया था.

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने एक हाथ से छक्का लगाने की योजना नहीं बनायी थी. जब मैंने अपनी बांह उठाने की कोशिश की तो नीचे वाला हाथ बल्ले से हट गया. भाग्यशाली रहा कि मैंने इस गेंद को छक्के के लिए पहुंचा दिया. फिर मैंने ऋषभ पंत को कहा कि एक हाथ से लगाया शॉट उसके लिए था. मैं अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से खुश था और उम्मीद करता हूं कि मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन जारी रख सकूंगा. ’’

Related Articles

Back to top button